प्रत्येक महिला शरीर के आदर्श आकार की तलाश में है। वास्तव में, वे निरंतर परिवर्तन करना चाहते हैं, जब स्वास्थ्य और उपस्थिति की बात करें तो यह अधिक चाहते हैं।

विज्ञान ने हमारे लिए चीजों को स्पष्ट करने की कोशिश की है, हमें यह दिखाने का तरीका खोजने की कोशिश कर रहा है कि संपूर्ण शरीर कैसा दिखना चाहिए।

जैसे-जैसे हम बड़े होते गए, हमें आदर्श सिल्हूट के संबंध में कई अलग-अलग चुनौतियों और विचारों का सामना करना पड़ा। फैशन उद्योग का कहना है कि दुबले शरीर परिपूर्ण हैं। लेकिन सच्चाई यह है कि वे मॉडलों पर अत्याचार करते हैं ताकि वे अपनी « पतली » कृतियों के अनुकूल हों, एक ऐसी दुनिया में रह रहे हैं जहां उनके कपड़े केवल पतले लोगों के अनुकूल हैं।

 

हालांकि, हम उस सब के खिलाफ हैं। हम फैशन लोगों को अपना काम करने का तरीका नहीं बता सकते हैं, और इसके बजाय हम विज्ञान पर ध्यान केंद्रित करेंगे। यूनिवर्सिटी ऑफ टेक्सास के एक अध्ययन के अनुसार, आदर्श शरीर एक महिला का होता है, जो 1.68 मीटर और एक बस्ट / कमर / कूल्हों के रूप में, 99-63-91।

यह केली ब्रूक नाम की एक मॉडल है और वह इंग्लैंड से है। लोग उसे एक गोल मॉडल के रूप में देखते हैं, फिर भी वह बहुत खूबसूरत है। वैज्ञानिकों का कहना है कि उनका शरीर प्रजनन और आकर्षण के लिए आदर्श है। पुरुष अपने चेहरे के रूप में चेहरे और शरीर की विशेषताओं से अधिक आकर्षित होते हैं और उन्हें अच्छे स्वास्थ्य और युवाओं से जोड़ते हैं।